Harish Salve ने की तीसरी शादी LATEST NEWS

आज हम LATEST NEWS हरीश साल्वे सबसे महंगे वकील के बारे में जानकारी लेंगे। उनके फॅमिली के बारे में देखेंगे। उन्होंने कहा से पढाई की है ?

Harish Salve ने की तीसरी शादी
Harish Salve ने की तीसरी शादी LATEST NEWS

Harish Salve भारत के वरिष्ठ और बहोत बड़े वकील है। उनका जन्म १९५५ में हुआ। वो अब ६८ साल के है। उनका जन्म महाराष्ट्र के नागपुर राज्य में हुआ था। अब इस उम्र में उन्होंने तीसरी शादी की है। उनके वकीली की चर्चा देशभर मेंहै। हरीश साल्वे बहोत ही इंटेलीजेंट वकील है। उनके तीसरी शादी के फोटो अब बहोत वायरल हो रहे है। हरीश साल्वेजीने ब्रिटिश की trina के साथ तीसरी साथ की है। साल्वे जी ने ब्रिटेन के त्रिना के साथ धूमधाम में शादी के है। उनके शाद्दी में नीता अम्बानी, ललित मोदी और उज्वला राउत जानीमानी हस्तिया शामिल हुई थी। २०१५ में उन्हें पद्मभूषण अवार्ड मिला था। वो सीनियर वकील है। वो सुप्रीम कोर्ट में साल १९९९ सॉलिसिटर बनाया गया था। ।वो सीनियर वकील है।२००२ में उन्ही फिरसे सॉलिसिटर का पद देने के नियुक्त किया लेकिन उन्होंने वो पद ठुकरा दिया था।

साल्वे जीने अपने कानूनी करियर के सुरुवात दादाचंदजी एंड कंपनी से की। उन्होंने १९८०-८६ में अटॉर्नी जनरल सोली सरबजी के साथ काम किया है। उन्होंने ुनेटेड किंगडम की रानी के वकील के रूप में नियुक्त किया गया था।

वह हाय प्रोफाइल केसेस को लेकर ज्यादा चर्चित रहते है। लेकिन अब वो अपने तीसरी शादी को लेकर चर्चित है। सलमान खान के हिट एंड रन केस में साल्वे जीने सलमान को सजा होने के बाद कुछ ही वक्त में जमानत दिलाई थी। उन्होंने कुलभूषण जाधव का भी केस लढा है।

उन्होंने कहा से पढाई की है ?

उन्होंने १२ वि तक की पढाई St. Francis De’Sales High School से की है। और उसके बाद इकाई से चार्टर्ड अकाउंटेंट की डिग्री ली थी। चार्टर्ड अकाउंटेंट होने के बाद उन्होंने वकालत पढ़ी। उनकी वकीली में दिलचस्पी थी। उन्होंने अपनी कर्रिएर की शुरुवात साल १९८० की।२००२ में उन्ही फिरसे सॉलिसिटर का पद देने के नियुक्त किया लेकिन उन्होंने वो पद ठुकरा दिया था।

वो सलमान खान, कुलभूषण जाधव की तरह मुकेश अम्बानी के भी वकील रहे है।वो गुजरात के एमिकस करि के पद के लिए चर्चित थे। उनपे आरोप लगाया गया था की वो अपने पद का दुरूपयोग कर रहे थे। साल्वे जीने टाटा ग्रुप , ITC लिमिटेड, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, रिलायंस नेचुरल रिसोर्स लिमिटेड के लिए वकीली प्रतिनिधित्व किया है। साल्वे जी एक बहोत मेहगे वकील है। भारत देश के कई बड़े बड़े औद्योगिक ग्रुप उनके क्लाइंट्स है। लेकिन कुलभूषण जाधव के केस के लिए उन्होंने सरकारसे सिर्फ एक रुपय्या फीस में लिए।उनकी एक दिन की फीस ३० लाख रुपये है।साल्वे जी ने पहला केस अभिनेता दिलीप कुमार के लिए लड़ा था। दिलीप कुमार पे काला धन कमाने का आरोप लगा था।

हरीश साल्वे जीके बारे में जानने के लिए इस लिंक पे क्लिक कीजिये। http://हरीश साल्वे जीके बारे में जानने के लिए इस लिंक पे क्लिक कीजिये।

पैनिक अटैक क्या होता है जानने के लिए इस लिंक पे क्लिक कीजिये। https://dailyindiannews.com/panic-attack-%e0%a4%aa%e0%a5%88%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%95-%e0%a4%85%e0%a4%9f%e0%a5%88%e0%a4%95-%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%b9%e0%a5%8b%e0%a4%a4%e0%a4%be-%e0%a4%b9%e0%a5%88/

उनकी परवरिश अच्छे घर में हुई। उन्हकी माँ अंब्रिति साल्वे पेशे से एक डॉक्टर थी। और उनके पिताजी एन. के. पी. साल्वे चार्टर्ड अकाउंटेंट के साथ राजनीती में भी सक्रीय थे। और उनके दादाजी भी एक फौजी वकील थे।  उनकी पहली शाद्दी साल १९८२ में हुई। उनकी पहली वाइफ का नाम मिनाक्षी साल्वे है। ये शादी उनकी ३८ साल तक चली। पहली पत्नी से उन्हें सानिया साल्वे और साक्षी साल्वे ये २ बेटियाँ है। २००२ में पहली शाद्दी टूटने के बाद उनकी दूसरी शाद्दी CARROLINE BROSSARD से हुई। ये शादी उनकी ज्यादा दिन नहीं टिक पायी। और Harish Salve ने की तीसरी शादी TRINA से शादी कर ली है।साल्वे जी ने उनका धर्म परिवर्तन किया है। लंदन जेक उन्होंने ईसाई धर्म अपनाया है।

आजका हमारा ब्लॉग आपको कैसा लगा ये हमे कमेंट करके जरूर बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *