GOLD RATE TODAY INDIA सोने के भाव मे हुई गिरवट

GOLD RATE TODAY वर्तमान और ताजा सोने की कीमत क्या है? कितनी गिरी सोने की कीमत? पिछले सप्ताह कीमत कितनी नीचे और कितनी बढ़ी? आज 10 ग्राम सोने की कीमत क्या है? और कितना सस्ता हुआ सोना? आइये आज ये सब जानते हैं.

आज का सोने का भाव 59020/- इतना ही। सोने की कीमत में गिरावट देखी जा रही है. सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सोना खरीदने का बहुत अच्छा मौका है. हर किसी को सोना खरीदने और सोने का इस्तेमाल करने का लालच होता है। कुछ लोग निवेश के तौर पर भी खरीदते हैं. महिलाओं में सोने के प्रति काफी आकर्षण है।

GOLD RATE TODAY
SONE KE BHAV ME HUI GIRAVAT

24 कैरेट सोने की दर

GRAM

GOLD RATE TODAY

10 GRAM 59020/-
8 GRAM 47216/-
1 GRAM 5902/-

आज 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 59020/- है। 24 कैरेट का मतलब है बिल्कुल शुद्ध सोना। तो 8 ग्राम की कीमत हुई 47216/-। और 1 ग्राम के लिए 5902/-।

GRAM GOLD RATE
10 GRAM 54100/-
8 GRAM 43280/-
1 GRAM 5410/-

GOLD RATE TODAY आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 54100 है. साथ ही 8 ग्राम सोने की कीमत 43280/- और 1 ग्राम सोने की कीमत 5410/- है. 22 कैरेट यानी सोने को मजबूत बनाने के लिए उसमें कुछ धातुएं मिलाई जाती हैं। यह आपके सोने को मजबूत बनाता है. शुद्ध सोना बहुत मुलायम और नाजुक होता है। अगर उसके गहनों पर बम से हमला किया जाए तो उसके तुरंत टूटने की संभावना है। इसलिए आभूषणों के लिए 22 कैरेट सोने का उपयोग किया जाता है। और निवेश के तौर पर बिस्कुट सिक्का 24 कैरेट का उपयोग करता है।https://hindi.goodreturns.in/gold-rates/mumbai.html

कितनी गिरी सोने की कीमत?

सोने के भाव मे हुई गिरवट आज सोना 910 रुपये सस्ता हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि दिवाली तक सोने की कीमत ऊंचे स्तर पर पहुंच जाएगी.इसलिए खरीदारों को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए।

सोना खरीदते समय रहें सावधान!

सोना खरीदते समय सावधान रहें कि कहीं दुकानदार आपको धोखा न दे दें। आज के समय में धोखाधड़ी के कई मामले बढ़ गए हैं। इसलिए यह सत्यापित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम जितना भुगतान कर रहे हैं उतना सोना हमें मिल रहा है या नहीं। हमारे लिए ज्ञानवान होना बहुत जरूरी है। आजकल ग्राहकों को सोना मंगवाकर और पर्याप्त सोने की गारंटी देकर लूटा जा रहा है। इसलिए सोना लेने के बाद बिल लेना जरूरी है। साथ ही, सरकारी नियमों के मुताबिक, यह भी उतना ही जरूरी है कि आपका सोना हॉलमार्क हो।

हालाँकि, यदि आप निश्चित नहीं हैं कि जो सोना आप खरीद रहे हैं वह शुद्ध है या नहीं, तो आप अपने सोने की कीमत की जाँच कर सकते हैं। सोने की शुद्धता की जांच होनी चाहिए. आपको बस वहां जाकर अपने सोने की शुद्धता की जांच करनी है। इससे पता चलेगा कि आपका सोना कितना शुद्ध है और उसकी गुणवत्ता क्या है।

 

कहां से खरीदें सोना?

अगर आपको बेंत की क्वालिटी का और पूरे दमखम वाला सोना चाहिए तो किसी बड़े शोरूम में जाकर खरीदें। वे आपको अच्छी सेवा प्रदान करते हैं और यदि कोई योजना हो तो उसके बारे में भी आपको सूचित करते हैं। और उन पर डिस्काउंट भी चल रहा है. वहीं, आपको वहां बड़ी संख्या में डिजाइन उपलब्ध मिलेंगे।

अब ऑनलाइन सोना खरीदने का यह विकल्प आ गया है। लेकिन ONLINE सोना खरीदते समय आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए, आपको यह सत्यापित करना चाहिए कि आप किस SITE से सोना खरीद रहे हैं। अन्यथा, बहुत अधिक ONLINE धोखाधड़ी हो रही है।

अगर छोटे ज्वैलर्स हैं तो पूरी जानकारी निकालकर सोना खरीदें। बिल। सोने की शुद्धता के बारे में सही जानकारी लें और इस बात का भी ध्यान रखें कि कहीं सोने के साथ धोखाधड़ी तो नहीं हो रही है। सोना खरीदने जाते समय आज की

GOLD RATE TODAY कीमत के बारे में पूरी जानकारी रखें।https://dailyindiannews.com/goldpricetoday/ ‎

हमें कमेंट करके अवश्य बताएं और हमें बताएं कि आप हमारे वैलोंग के बारे में कैसा महसूस करते हैं और हमें बताएं कि हमारी जानकारी आपके लिए उपयोगी है या नहीं।

One thought on “GOLD RATE TODAY INDIA सोने के भाव मे हुई गिरवट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *