“badal-barsa-bijuli” TRENDING REELS INSTAGRAM, फेसबुक पर धूम मचा रहा है

आज हम “badal-barsa-bijuli” गाने के बारे में जानने जा रहे हैं। यह गाना कैसे बनाया गया? यह गाना दुर्लभ कैसे हो गया? और दर्शकों में रुचि? इस गाने का मतलब क्या है??

 

इंस्टाग्राम पर स्क्रॉल करते समय सबसे पहले आपको “badal-barsa-bijuli” गाने की रील्स दिखेगी। ये रील्स इस वक्त काफी ट्रेंड में हैं। इस गाने के साथ-साथ इस गाने पर किए गए डांस स्टेप्स को भी काफी पसंद किया जा रहा है. ये रील्स काफी लोकप्रिय हो गई हैं.

BADAL BARSA BIJULI

 

बादल बरस बिजुले गाना वाकई पुराना है. और इसके बोल नेपाली भाषा में हैं. नेपाल की 2 बहनों प्रिस्मा और प्रिंसी खातीवाड़ा ने इस गाने का 14 सेकंड का वीडियो बनाया और इंस्टाग्राम पर अपलोड किया। दोनों ही बेहद खूबसूरत लग रहे हैं. कि नजरें वीडियो से न हटें। इस वीडियो यानी रील को लोगों ने खूब पसंद किया. और ते सॉन्ग के बाद रील ट्रेंड करने लगा और उनके डांस स्टेप्स लोगों के बीच क्रेज बन गए. इस गाने को ब्रेक करने का श्रेय असल में इन 2 लड़कियों को दिया जाएगा.टिकटॉक ऐप भारत में बैन हो चुका है लेकिन नेपाल में अभी भी बैन नहीं हुआ है।यह वीडियो सबसे पहले टिकटॉक पर लोकप्रिय हुआ था।इस गाने का क्रेज बच्चों से लेकर बड़ों तक में देखा जा रहा है.

अब आइए जानते हैं इस गाने के बारे में। http://Badal Barsa Bijuli Sawan Ko Pani (original song) Sawan Ka Pani Nepali Song , Badal Barsa Bijuli Song
गाने को आनंद कार्की और प्राशना शाक्य ने गाया है। ये दोनों नेपाली गायक हैं. ये दोनों बहुत अच्छे गायक हैं. यह गाना 2004 की नेपाली फिल्म “कर्तब्या” का है। इस गाने के बोल थापर ने लिखे हैं. इस गाने के बोल बेहद खूबसूरत और इमोशनल हैं. सवाल रील में संभव है, फीमेल वर्जन ट्रेंड में है. इस गाने के बोल रजत घोष ने लिखे हैं.

ये गाना भले ही नेपाली है लेकिन इस गाने का कनेक्शन मुंबई से है. जब करुण थापर मी, हिम, मुंबई आए तो उनकी नजर बादल-बरखा-बिजली थिएटर पर पड़ी। और उन्होंने ये 3 शब्द गुनगुनाना शुरू कर दिया और उन्हें वो शब्द पसंद आ गए. उसी से ये गाना बना है. ये गाना भी 2004 में काफी मशहूर हुआ था. और आज भी लोग इसे पसंद करते हैं. इस गाने पर कुछ मीम्स भी एडिट किए गए हैं.

इस गाने का मतलब
ये गाना प्यार के एहसास के बारे में है. इस गाने में दिलीप रायमाझी और सज्जा मैनाली शामिल हैं। एक प्रेमी जोड़ा बारिश में भीगते हुए एक-दूसरे के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करता नजर आ रहा है. वे एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं।

बादल बरसा बिजुली
सावन को पाणी.
चिसो चिसो मौसम छा
तातो जवानी

इस पहली कविता का अर्थ है कि वहां बारिश हो रही है यानी बादल बरस बिजली मानसून का पानी, मौसम शरद है, और मेरी जवानी भी ऐसी ही है।

वैसे ही पुराने गानों में भावनाएं छुपी होती हैं, पुराने गानों को रील बना दिया जाता है कि वो TRENDING REELS INSTAGRAM में आ जाते हैं। इंस्टाग्राम, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया के कारण किसी कला का वायरल होना और लोगों तक पहुंचना बहुत आसान हो गया है।

इस गाने पर कई बड़े कलाकारों ने रील भी बनाई है. हम जहां भी जाते हैं हमें इस गाने के बोल सुनाई देते हैं. जब पुराने गाने का नया वर्जन आता है तो उन्हें आज की पीढ़ी से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है।इस पर बने मीम्स को भी खूब व्यूज मिल रहे हैं।https://dailyindiannews.com/gadar-2-movie-ने…fice-पे-कितनी-कम/

हमें यह अवश्य बताएं कि आपने इन रीलों को कितनी बार देखा है और आपको ये पसंद आईं या नहीं। और आपको हमारे बारे में कैसा लगा? आप जानते हैं या नहीं कमेंट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *